Oppo किस देश की कंपनी है? Oppo Kis Desh Ki Company Hai

Oppo Kis Desh Ki Company Hai

ओप्पो कौन से देश की कंपनी है :

दोस्तों आप ओप्पो नामक कंपनी के स्मार्टफोन से तो अच्छी तरह रूबरू होगें। जोकि अपने नए फीचर्स और क्वालीफिकेशन के कारण बहुत ज्यादा फेमस है हो गया है उस कंपनी के मोबाइल फोन लोगों द्वारा काफी मात्रा में पसंद किया जाता है।

और जितने भी लोग इस कंपनी के मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं या खरीदना चाहते हैं तो उनके मन में कभी न कभी यह सवाल जरूर आया होगा कि यह कंपनी किस देश की है और इस कंपनी का मालिक कौन है तो दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपके इन्हीं सवालों का जवाब लेकर आए तो हमारी इस पोस्ट में हमारे साथ बने रहिए।

दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको जानकारी देंगे कि ओप्पो कैसे देश की कंपनी है और ओप्पो कंपनी का ओनर कौन है और ओप्पो कंपनी का क्या इतिहास है साथ ही इसके अलावा ओप्पो कंपनी से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में भी चर्चा करेंगे।

तो दोस्तों इन सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप हमारी आज किस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक  ध्यान पूर्वक पढ़ते रहे और ओप्पो कंपनी से जुड़ी जानकारी प्राप्त करते रहें।

ओप्पो किस देश की कंपनी है ( Oppo kis desh ki Company hai ?)

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओप्पो नामक कंपनी चीन में स्थित है जो कि चीन की कंपनी है और इस कंपनी का मुख्यालय चीन की गुआंगडोंग नामक स्थान पर स्थित है। Oppo company bbk electronics corporation की समर्थक कंपनी कहा जाता है बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स Oppo, vivo, realme और 1 प्लस जैसे मोबाइल फोन की मैन्युफैक्चर का कार्य करती है।

दोस्तों और वही ओप्पो कंपनी की शुरुआत के बारे में बात करें तो इसकी शुरुआत 2004 से हुई जो कि स्मार्टफोन बनाने के साथ-साथ भी अनेक काम जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रोडक्ट्स स्मार्ट वॉच पावर बैंक इयरफोन आदि।

दोस्तों oppo नामक कंपनी के स्मार्टफोन लोगों द्वारा काफी मात्रा पसंद किए जाने लगे क्योंकि इस कंपनी के स्मार्टफोन की उच्च कीमत में और काफी बेहतरीन प्रोफेशनल लुक और फीचर्स के साथ मिलते हैं।

Oppo, vivo, realme, one plus इन चारों स्मार्टफोन के मालिक एक ही है और उनका नाम डॉन योंगपिंग है और यह कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के अंतर्गत आती है।

और वहीं पर ओप्पो कंपनी के संस्थापक के बारे में बात की जाए तो टोनी चैन के को बताया गया है ओप्पो कंपनी के मोबाइल पूरे संसार में खरीदे जा रहे है एवं इस कंपनी में दुनिया भर से लगभग 45000 से अधिक लोग काम करते हैं।

दोस्तों अपनी भारत देश में भी ओप्पो के CEO Charles Wong है, कंपनी का भारत में मैन्युफैक्चरर प्लांट नोएडा में स्थित है जो कि 110 एकड़ जमीन में फैला हुआ है इस कंपनी में लगा 4 लाख स्मार्टफोन  प्रत्येक महीने बनाकर तैयार किए जाते हैं और इस कंपनी में लगभग 10,000 से भी ज्यादा लोग काम करते हैं।

ओप्पो के इस प्लांट में चाइना देश से मोबाइल के प्रत्येक पोर्ट्स को भी मनाया जाता है एवं इन पोर्ट्स की हेल्प से नए मोबाइल फोन का निर्माण किया जाता है।

दोस्तों अप्पू नामक कंपनी कि मोबाइल फोन आज के दौर में बहुत ज्यादा पॉपुलर ब्रांड बन गई है, और इस कंपनी के मोबाइल फोन लोगों द्वारा अधिक मात्रा में खरीदे और इस्तेमाल किए जाते हैं।

पप्पू नामक कंपनी की मोबाइल फोन के कैमरे की क्वालिटी काफी बैटरी में है और साथ ही साथ इस कंपनी की बैटरी और अनेक फीचर उसे भी होते हैं और इस क्वालिटी के कारण से यह कंपनी 2016 में चाइना की सबसे बड़ी कंपनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी घोषित कर दी गई।

👉 Oppo नामक company का इतिहास

दोस्तों ओप्पो नामक कंपनी का ओप्पो वर्ष 2001 पंजीकृत किया गया था और वर्ष 2004 में इस कंपनी ने अपना पहला मोबाइल लांच किया था।

दोस्तों शुरुआत में इस कंपनी ने डाटा स्टोर करने वाली ब्लू रे डिस्क का निर्माण किया था। ओप्पो कंपनी ने एक कीवर्ड मोबाइल फोन सन 2008 में लांच किया था और उसी के चलते धीरे-धीरे बहुत सारे फोन भी लांच करने लगे लेकिन आज के समय में इस कंपनी की सर्विस लगभग 40 से ज्यादा देशों में की जाती है।

वर्ष 2016 में इस कंपनी ने काफी ज्यादा उन्नति प्राप्त की है इस कंपनी में अनेक पुरानी कंपनियों को पीछे खदेड़ दिया है और चाइना की सबसे बड़ी मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी बन गई है।

वर्ष 2019 में ओप्पो कंपनी पूरे संसार की पांचवीं सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी की लिस्ट में आ चुकी है और धीरे-धीरे इस कंपनी ने और भी मोबाइल फोन लॉन्च किए हैं आज यह कंपनी उन्नति के शिखर पर कदम रख चुकी है।

साल 2021 मैं इस कंपनी के द्वारा अनेक नई नई फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जो कि आज के दौर में चल रहे मोबाइल फोन से की तुलना में अधिक ज्यादा फीचर्स के साथ मार्केट में कदम रखेंगे।

👉 Oppo कंपनी से संबंधित जरूरी तथ्य

1. साल 2016 में ओप्पो नामक कंपनी ने चाइना में सबसे ज्यादा मोबाइल फोन भेजे थे।

2. ओप्पो नामक कंपनी मोबाइल शेयर मार्केट के मामले में 2019 में पूरे विश्व में पांचवें नंबर पर आई थी।

3. ओप्पो कंपनी ने 2016 में लगभग 2 लाख से भी ज्यादा मोबाइल फोन चाइना में सेल किए थे।

4. Oppo,Vivo, Realme, 1 Plus इन चारों स्मार्टफोन के ऑनर एक ही है।

5. पूरे विश्व में ओप्पो कंपनी के लगाओ 45000 से भी ज्यादा व्यक्ति काम करते हैं।

6. ओप्पो कंपनी मोबाइल बनाने के साथ में ईयर फोन पावर बैंक एवं स्मार्ट वॉच आदि बनाने का भी कार्य करती है।

7. Oppo  company चाइना की बी बी के electronics company की समर्थक कंपनी कही जाती है

8. ओप्पो कंपनी भारत में के नोएडा में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाया था जो कि 110 एकड़ में फैला हुआ है इस प्लांट में लगभग रखती प्रत्येक महीने 4 लाख स्मार्टफोन बनाकर तैयार किए जाते हैं।

🔽All the Material links are given below 🔽

Song Download

Lyrics Video Download

Video Effect Download

 Conclusion :

दोस्तों आज इस लेख के माध्यम से हमने आपको बताया है कि ओप्पो किस देश की कंपनी है ओप्पो कंपनी का मालिक कौन है और ओप्पो कंपनी का क्या इतिहास है साथ ही ओप्पो कंपनी से संबंधित और भी तथ्यों के बारे में जानकारी हमने आपको दी है।

तो दोस्त उम्मीद करती हो कि आपको हमारी आज की यह पोस्ट पसंद आई होगी और ओप्पो कंपनी से संबंधित जानकारी मिल गई होगी।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं आपके सवालों का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे तब तक के लिए धन्यवाद।

5 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने