Jio Sim Port Kaise Kare

Jio Sim Port Kaise kare ? How To Port Jio Sim


Jio Sim Port Kaise Kare


जिओ सिम पोर्ट कैसे करें ?

जैसा कि दोस्तों आप सभी जानते हैं आज के समय में सभी लोग ज्यादातर एंड्राइड मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं और मोबाइल फोन के अंदर कोई ना कोई कंपनी का सिम कार्ड तो आवश्यक यूज कर दिया परंतु सभी लोग एक ही सिम कार्ड से संतुष्ट नहीं हो पाते हैं जैसे अब किसी कंपनी का सिम कार्ड यूज करते हैं तो उसमें नेटवर्क प्रॉब्लम या कुछ और कमियां देखने को मिल जाती है या उसका रिचार्ज महंगा हो गया है ऐसी कई प्रकार की कमियां होती है जिस वजह से हम अपनी उस सिम को पोर्ट कर देना चाहते हैं तो आज की इस पोस्ट में हम पोर्ट के बारे में जानेंगे।

तो दोस्तों आज किस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको विस्तार से जानकारी देने का प्रयास करूंगी कि जिओ सिम पोर्ट कैसे करें और उस सिम को पोर्ट करने का बहुत ही सरल तरीका आपके सामने पेश करूंगी। तो जानने के लिए हमारी इस पोस्ट में हमारे साथ शुरू से लेकर अंत तक जुड़े रहिए। ऐसे कौन कौन से तरीके अपनाए जाए? जिसके माध्यम से हम अपनी जिओ सिम को पोर्ट कर सकें वह भी बड़ी आसानी से घर बैठे।

जिओ सिम पोर्ट कैसे करें ?

दोस्तों मेरे द्वारा बताए गए इस तरीके के माध्यम से आप बड़ी आसानी से घर बैठे इस काम को कर सकते हैं और अपनी जिओ सिम को किसी अन्य सिम में पोर्ट कर पाएंगे जैसे कि जिओ सिम को आप एयरटेल या वोडाफोन में पोर्ट करना चाहते हैं क्योंकि आज के समय में एयरटेल वोडाफोन के अलावा ऐसी कोई भी अन्य सिम नहीं है जिसमें आप पोर्ट कर सके। एयरटेल या वोडाफोन आप अपने जिओ सिम कार्ड को बड़ी आसानी से पोस्ट कर सकते हैं तो अब जानना यह है कि किस प्रकार हम जिओ सिम को एयरटेल और वोडाफोन में पोर्ट कर सकते हैं इसकी प्रोसेसिंग हम आपको बताएंगे तो चलिए शुरू करते हैं।

आपके समय को बर्बाद नहीं करेंगे हर आपको बिल्कुल सटीक जानकारी देने का प्रयास करेंगे तो चलिए दोस्तों ज्यादा बक चोदी ना करते हुए अपनी टॉपिक की ओर बढ़ते हैं।

तो दोस्तों सबसे पहले आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहती हूं कि पोर्ट का क्या अर्थ होता है – पोर्टिंग सिस्टम! 

से आपको आपका वही मोबाइल नंबर मिल जाता है जिस मोबाइल नंबर को पोर्ट करते हैं। जैसे कि अगर आप जियो सिम के मोबाइल नंबर को एयरटेल में पोर्ट कर रहे है तो आपका जो मोबाइल नंबर है वह चेंज नहीं होगा एयरटेल में आपका वही नंबर आ जाएगा जो कि आपकी जिओ सिम कार्ड का था तो दोस्तों पोर्ट सिस्टम की सहायता से आपको अपना वही जिओ वाला नंबर एयरटेल सिम कार्ड में मिल जाएगा।

🔎 samsung-kis-desh-ki-company-hai

यानी इसकी सहायता से आपके पास जितने भी कांटेक्ट नंबर है उनको अब किसी भी प्रकार से प्रॉब्लम नहीं होगी। आपके नंबर पर कॉल करने के लिए या फिर व्हाट्सएप पर या बैंक डिटेल्स आदि। आप इसी नंबर को प्रत्येक स्थान पर चालू रख सकते हैं तो दोस्तों porting सिस्टम आपके लिए बहुत ज्यादा हेल्पफुल साबित हो सकता है जैसा ठीक मैंने आपको पहले ही बड़ी आसान तरीके से जानकारी दे दी थी कि पोर्ट system क्या होता है अब आगे की जानकारी में मैं आपको बताऊंगी जिओ सिम को पोर्ट कैसे करें आप किस प्रकार घर बैठे पोर्ट कर सकते हैं।

घर बैठे जियो सिम पोर्ट कैसे करें ?

दोस्तों जियो सिम को किसी दूसरी सिम पर पोर्ट करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी एंड्राइड मोबाइल फोन को ओपन कर लेना है और आपके मोबाइल फोन में आपको मैसेज का ऐप दिखाई दे रहा होगा तो आपको उस मैसेज के अंदर जाना है मैसेज जाने के पश्चात आपको ऊपर की साइड में कंपोज लिखा हुआ दिखाई दे रहा होगा आपको उस पर क्लिक करके उसके अंदर जाना है उसके पश्चात आपको वहां पर मोबाइल नंबर डालना है और ऊपर की साइड में यहां पर आपको 1900 डाल देना है।

जिओ सिम पोर्ट कैसे करें ?

Sim Porting Message

1900 डालने के पश्चात मैसेज में आपको लिख देना है पोर्ट फिर स्पेस देनी है। स्पेस देने के पश्चात आपको अपना मोबाइल नंबर डाल देना है इस मोबाइल नंबर को आप जियो सिम सपोर्ट करना चाहते हैं और सब मोबाइल नंबर को आप डालकर इस मैसेज को उन्नीस सौ पर भेज देना है।

भेजने के पश्चात आपके मोबाइल नंबर पर एक यूपीसी कोड आएगा उस मैसेज के रूप में अभी यूपीसी कोड को लेकर आपको जाना है। जिससे मैं आप जिओ सिम को पोर्ट करना चाहते हैं मानने जी आप एयरटेल में अपने जिओ सिम को पोर्ट करना चाहते हैं  तो आपको को एयरटेल की ऑफिस में जाना पड़ेगा वहां पर आप पोर्ट करने के लिए कहेंगे तो आपको वही प्रोसेसिंग करने के लिए कहेगा क्योंकि यह प्रोसेसिंग पहले ही कर चुके हैं। तो आप यहां पर आने के लिए आपका समय को बर्बाद नहीं होगा।

तो आपको यूपीसी कोड को दे देना है यूपीसी कोड हाउस उस संबंधी को दे देंगे इस प्रकार जिओ सिम पोर्ट हो जाएगा। इसके लिए आपको कुछ डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता पड़ेगी जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड नंबर, वोटर आईडी आप इनमें से किसी एक डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता पड़ेगी किस की सहायता से आप बड़ी आसानी से अपने एयरटेल या वोडाफोन में अपने जिओ सिम को पोर्ट कर सकते हैं।

Material Download Link 

Conclusion

तो दोस्तों आशा करती हूं आपको हमारी आज की जानकारी पूरी तरह समझ में आ गई है कि जिओ सिम पोर्ट कैसे करें अगर आपको कहीं पर भी कोई भी स्टेप फॉलो करने में दिक्कत आती है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में अपने सवाल को रख सकते हैं अगर आपको हमारी आज की जानकारी अच्छी लगी है तो उसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और अपना महत्वपूर्ण फीडबैक जरूर दें।



Post a Comment

और नया पुराने