Mobile Software Update Kaise Kare

मोबाइल सॉफ्टवेयर अपडेट कैसे करें ? 2021


Mobile Update Kaise Kare


मोबाइल सॉफ्टवेयर अपडेट कैसे करें?

जी हां दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर को अपडेट कैसे कर सकते हैं। दोस्तों आप में से बहुत सारे लोग हैं जो मोबाइल सॉफ्टवेयर को अपडेट नहीं कर पाते हैं। तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आप इस पोस्ट के माध्यम से बहुत ही आसान तरीके से अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर को अपडेट कर सकते हैं। 

इसके लिए आपको हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। अगर आप हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ते हैं। तो हम आपको भरोसा दिलाते हैं आप अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर को जरूर अपडेट कर पाएंगे। तो चलिए दोस्तों अब हम बिना टाइम वेस्ट किए आपको बताएंगे। कि आप अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर को अपडेट कैसे कर सकते हैं। 

क्या आप जानते है कि आपको मोबाइल सॉफ्टवेयर अपडेट करने से फायदे हो सकते हैं। इसके बारे में शायद ही आपको जानकारी होगी। अगर आपको इस में जानकारी नहीं है तो दोस्तों आज हम आपको बताएंगे। कि आप अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर अपडेट करते हैं तो आपको क्या-क्या फायदा होते हैं। दोस्तों अगर आप किसी ऐसी पोस्ट की तलाश कर रहे हैं। 

जहां पर आप जान सके की आप अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर को अपडेट कैसे कर सकते हैं। तो दोस्तो आप को ऐसे किसी भी पोस्ट की तलाश करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं आप इस पोस्ट के माध्यम से आसानी से समझ जाएंगे। कि आप अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर कर सकते हैं।

एंड्राइड मोबाइल अपडेट कैसे करें?

दोस्तों आपको इतना तो पता ही होगा कि आजकल मोबाइल का इस्तेमाल करना बहुत ही ज्यादा नॉर्मल हो चुका है। पहले हर किसी व्यक्ति के पास कीपैड फोन होता था, लेकिन आज के इस युग में हर किसी के पास एंड्राइड मोबाइल का इस्तेमाल करना बहुत ही ज्यादा आसान हो चुका है। इसीलिए सभी लोग एंड्राइड मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। इससे हमें यह फायदा हो जाता है। कि हमारे जो भी काम होते हैं वह बहुत ही जल्दी तथा बहुत ही आसान तरीके से हो जाते हैं। इसीलिए सभी लोग एंड्राइड मोबाइल का यूज करते हैं। 

लेकिन कभी-कभी एंड्राइड मोबाइल का सॉफ्टवेयर हैंग तथा लैग करने लगता है। इसीलिए आपको अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर को हमेशा अपडेट करते रहना चाहिए। जिसकी वजह से आपका मोबाइल का सॉफ्टवेयर हैंग तथा लैग ना हो आइए अब हम आपको बताते हैं।

मोबाइल सॉफ्टवेयर अपडेट कैसे करें?

दोस्तों आप में से ऐसा बहुत सारे लोगों के साथ हुआ होगा या हो रहा है, कि जब आप अपने मोबाइल को चला रहे होते हैं तो आपका मोबाइल हैंग करने लगता है। और आपका मोबाइल बार-बार स्विच ऑफ हो जाता है और आपका मोबाइल रुक रुक कर चलता है। तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल को अपडेट करना बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। लेकिन 

 जब आप अपने मोबाइल को अपडेट करते हैं। तो आपको इससे क्या क्या फायदा होता है और क्या क्या नुकसान हो सकता हैं।और आपको मोबाइल को अपडेट करने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। यह जानकारी हम आपको आगे देने वाले हैं।

मोबाइल सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के फायदे।

मोबाइल सॉफ्टवेयर अपडेट करने के क्या फायदे है?

1) आपका एप्लीकेशन error ठीक हो जाता है

2) नए फीचर आ जाते हैं।

3) यूजर इंटरफेस बेहतर हो जाता है।

4) एप्लीकेशन और ऑपरेटिंग सिस्टम की स्पीड तेज हो जाती है।

5) फोन की सॉफ्टवेयर सिक्योरिटी बढ़ जाती है।

मोबाइल अपडेट करने से पहले ध्यान रखने योग्य बातें।

दोस्तों अगर आप अपने एंड्रॉयड फोन या आईफोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट कर रहे हैं। तो सबसे पहले आपको अपनी मोबाइल की बैटरी को चेक कर लेना है, अगर आपकी मोबाइल की बैटरी लगभग 30% के पास है। तो आप अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर को अपडेट करें, अगर आपकी बैटरी 30 परसेंट से कम है तो आप अपने मोबाइल को अपडेट नहीं करें। और जब आप अपने मोबाइल को अपडेट कर रहे हैं। तो वाईफाई तथा इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।

Go to Website

 मोबाइल सॉफ्टवेयर को अपडेट कैसे करें?

1) सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की सेटिंग को ओपन कर देना है।

2)मोबाइल की सेटिंग को ओपन करने के बाद आपको अबाउट फोन पर क्लिक कर देना है।

3) अब आपको सॉफ्टवेयर अपडेट का ऑप्शन मिल जाएगा आपको उस पर टैप कर देना है।

4) इसके बाद आपका लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट चेक होगा। चेक होने के बाद लेटेस्ट सॉफ्टवेयर डाउनलोड पर आपको क्लिक कर देना है। थोड़े समय के बाद वह डाउनलोडिंग में लग जाएगा।

5) उसके बाद आपको अपडेट नाउ पर क्लिक कर देना है। और आपका फोन ऑफ होने के बाद अपडेट होने लगेगा। कुछ समय के बाद वह पूरी तरह से अपडेट हो जाएगा। इस तरह आप अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर को अपडेट कर सकते हैं।

 6) इसके बाद आप जिस कंपनी का मोबाइल इस्तेमाल कर रहे हैं। उसकी लेटेस्ट वर्जन वेबसाइट पर जाकर सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करके मैनुअल अपडेट कर देना है।

🔎 video-call-kaise-kare

निष्कर्ष

 हमने आपको इसमें वह सारी जानकारी दी है जिससे आप अपने मोबाइल के सॉफ्टवेयर को अपडेट कर सकते हैं। और अपडेट करने के बाद आपको क्या-क्या फीचर्स मिल जाते हैं। और अगर आप अपने मोबाइल सॉफ्टवेयर को अपडेट करते हैं। तो उससे पहले आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। यह सब जानकारी हमने आपको इस पोस्ट में दी है।

दोस्तों हम आपसे आशा करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आपको हमारी इस पोस्ट से कोई भी शिकायत है। तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं।

5 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने